Thursday , Nov 23 2017

लोकप्रिय ख़बरें

केला ही नहीं बल्कि इसके छिलके से भी मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे

Sanjeevni Today
14, Nov 2017, 11:42

2. चोट पर:- कई बार शरीर चोट के निशान पड़ जाने से स्किन नीली पड़ जाती है। जिसे नील कहते हैं, नील के इन निशानों को दूर करने के लिए इस पर छिलके को रगड़े। इसके अलावा कहीं चोट लगने से कहीं दर्द उठा है तो वहां केले का छिलका 30 मिनट रखें दर्द गायब हो जाएगा। 3. पायरिया:- दांत के रोग यानि पायरिया में मसूढ़ों में से खून निकलने लगता है। इससे दर्द भी बहुत होता है। मसूढों पर केले का छिलका रगड़ें। इससे बहुत आराम मिलेगा।
4. झुर्रियां:- बढ़ती उम्र चेहरे पर झुर्रियों के निशान छोड़ देती है। इनको दूर करने के लिए केले के छिलके को पीसकर उसमें अंडे का पीला भाग मिलाकल पैर तैयैर करें। इसे चेहरे पर अप्लाई करें और सूखने के बाद चेहरे को धो लें। हफ्ते में 2 बार इस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा पर निखार आ जाता है और झुर्रियां गायब हो जाती हैं।
5. कीट-पतंगे के काटने पर:- मच्छर काटने पर स्किन पर खारिश और लाल निशान पड़ जाते हैं। कई बार तो इससे सूजन भी हो जाती है। ऐसे में केले के छिलके को मच्छर काटने वाली जगह पर रगड़ें। सूजन,खारिश और लालगी ठीक हो जाएगी। इसके अलावा अन्य कीड़े मकोड़े के काटने पर भी आप यह नुस्खा अपना सकते हैं। यह भी पढ़े: वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार 6. दांतों का पीलापन :- दांत पीले हैं तो कैमिकल युक्त टूथपेस्ट इस्तेमाल करने से बेहतर है केले का छिलका। दांतों पर 2 मिनट के लिए केले के छिलके का अंदरूनी हिस्सा रगड़े। इसके बाद कुल्ला कर लें। इसमें मौजूद साइट्रिक एसिड पीले दांतों को चमका देता है। यह भी पढ़े: : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! जयपुर में प्लॉट ले मात्र लाख में: 09314188188

चर्चित खबरें

सुझाया गया

loading...

रेकमेंडेड आर्टिकल्स

ट्रेंडिंग वीडियो

loading...
© Copyright © 2017 Newsfiller All rights reserved