Wednesday , Nov 22 2017

लोकप्रिय ख़बरें

गूगल अर्थ मैप में कैलाश पर्वत पर बनी परछाई में दिखी भगवान शिव की आकृति, वायरल हुईं तस्वीरें

Live India
14, Nov 2017, 05:01

userfiles2(709).jpg ऐसा ही एक मामला सामने आया था साल 2015 में जब कैलाश पर्वत पर भगवान शिव की आकृति दिखाई दी थी। इस तस्वीर को किसी Youtube User ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था। जिसके बाद देखते ही देखते इसे शयर करने वालों की होड़ सी मच गई थी।
userfiles3(534).jpg दरअसल, इस तस्वीर में भगवान शिव की परछाई जैसी आकृति दिखाई दे रही थी। तब से ये तस्वीरें Facebook, Instagram, Twitter और अन्य सोशल साइट्स पर कई बार शेयर हो चुकी हैं। इन तस्वीरों में कैलाश पर्वत पर बनने वाली परछाइयों को कैमरे के विभिन्न Angles से दिखाया गया है, जिससे ये परछाइयां भगवान शिव की आकृति प्रतीत होती हैं। गूगल मैप पर ली गईं इन तस्वीरों को देख कोई भी यकिन करने को तैयार हो जाएगा कि ये तस्वीरें भगवान शिव की हैं।
userfiles4(362).jpg कैलाश पर्वत बौद्ध धर्मावलंबियो के लिए पूजनीय है, क्योंकि यहां उनको भगवान बुद्ध का अलौकिक रूप दिखता है। उनका यह भी मानना है कि बुद्ध का ये रूप जिसे धर्मपाल भी कहा जाता है, इसके दर्शन के बाद निर्वाण की प्राप्ति होती है। पर्वत के पास रहने वाले तिब्बतियों का मानना है कि उनके एक संत कवि ने कैलाश की गुफाओं में वर्षों रहकर तपस्या की थी। तिब्बती बोनापाओं के अनुसार कैलाश में जो नौमंजिला स्वास्तिक दिखाई देता है, असल में वो डेमचौक और दोरजे फांग्मों का निवास स्थल है। बौद्ध धर्म के अनुयायी इस जगह को भगवान बुद्ध तथा मणिपद्मा का निवास मानते हैं।
loading...

रेकमेंडेड आर्टिकल्स

ट्रेंडिंग वीडियो

loading...
© Copyright © 2017 Newsfiller All rights reserved