Saturday , Nov 25 2017

लोकप्रिय ख़बरें

हाईवे को लेकर नई पहल, समय से पहले काम पूरा करने पर मिलेगा एक्स्ट्रा बोनस, कंपनियों का फायदा

Live India
15, Nov 2017, 02:31

userfileschf(1).jpg नए नियमों के मुताबिक, सरकार चाहती है कि राजमार्ग परियोजनाओं का निर्माण जल्दी हो, और काम में लगने वाले समय कम हो। बता दें कि अभी 100 किलोमीटर से अधिक लंबाई वाली सड़क को बनाने में करीब 3 साल लग जाते हैं जबकि सरकार इस समय को कम कर 2 साल करना चाहती है। सड़क परियोजनाओं में तेजी आने का मतलब है देश में बुनियादी ढांचे के विकास में तेजी आना। इसके साथ ही इससे रोजगार के भी ज्यादा अवसर पैदा होंगे।
userfileshd(6).jpg विशेषज्ञों का कहना है कि यह प्रस्ताव ज्यादा आकर्षक है लेकिन इसके तहत परियोजना पूरी करने में एक से अधिक ठेकेदारों की जरूरत होगी। उनका यह भी मानना है कि बड़े आकार की कंपनियों को इस प्रस्ताव का ज्यादा फायदा मिलेगा । तो वहीं छोटे ठेकेदारों को नहीं मिल पाएगा, क्योंकि चाहकर वे तय समय सीमा में काम नहीं कर पाते हैं। परियोजना को तेजी से पूरा करने के लिए आपको कई ठेकेदारों या तकनीक को लगाना होगा।
userfilesdh(48).jpg बता दें कि बीते समय में परियोजनाओं में देरी होने से HIGHWAY के विकास पर असर पड़ा है और सरकार को कई ऐसे कांट्रेक्ट रद्द करने पड़े हैं, जहां तय समय में परियोजनाओं को शुरू ही नहीं किया जा सका था। NHAI ने 20 ऐसी परियोजनाओं को चिह्नित किया है, जिनसे देरी के कारण उनका कांट्रेक्ट रद्द किया जा सकता है।

चर्चित खबरें

सुझाया गया

loading...

रेकमेंडेड आर्टिकल्स

ट्रेंडिंग वीडियो

loading...
© Copyright © 2017 Newsfiller All rights reserved