Thursday , Nov 23 2017

लोकप्रिय ख़बरें

इन घरेलू उपायों से अपनी पलकों को बनाएं घनी व सुंदर!

Rochak Khabare
15, Nov 2017, 03:31

702 336 डेस्क: महिलाएं अपने चहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए अक्सर मेकअप कराती है। खासकर महिलाएं अपने गालो और होटो का मेकअप करवाती है। लेकिन हमारे शरीर के लिए आँखों का मेकअप भी उतना ही जरुरी होता है। जितना हमारे शरीर के लिए हमारे चहरे का मेकअप जरुरी होता है। आँखे हमारे शरीर का एक बहद ही जरुरी हिंस्सा है। हमारे शरीर का सबसे कोमल अंग होता है। इसलिए हमारी आँखों का सूंदर दिखना भी बहुत जरुरी है। हमारी आँखे सूंदर और चमकीली होगी तो हमारे शरीर की भी सुंदरता भी बढ़ेगी। आप अपनी आँखों की सुंदरता की बिल्कुल भी चिंता नहीं करे क्योकि हम आपको बताएंगे की अपनी आँखों की सुंदरता कैसे बढ़ाएं। आइए जानते है की आँखों की सुंदरता कैसे बढ़ाए:- एलोवेरा जेल:- पलकों को घना और सुंदर बनाने के लिए एलोवेरा जेल एक अच्छा घरेलू उपाय हैं, हो सके तो आप एलोवेरा के ताजे जेल को उपयोग में लाएं। पैक किए गए एलोवेरा जेल के उपयोग से बचना चाहिए।
size-medium 87092 410 w, , 722w (max-: ) तरीका:- सबसे पहले आप एलोवेरा पत्ता लें और इसे दो हिस्सों में विभाजित करें। अब इसके जेल को इकट्ठा करें। फिर इसके जेल को अपनी पलकों पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। 15 मिनट के बाद अपनी आँखों को गुनगुने पानी से धो लें। जैतून का तेल:- पलकों को घना और सुंदर बनाने के लिए जैतून का तेल लगाना भी एक अच्छा उपाय हैं पर जैतून के तेल का परिणाम देर से दिखाई देता हैं। इसके लिए आपको धैर्य की आवश्यकता हैं। अच्छा परिणाम पाने में एक या एक से अधिक महीने भी लग सकते हैं।
size-medium 87093 410 w, , 722w (max-: ) तरीका:- तेल लगाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी पलकें सूखी तो नहीं हैं। अब जैतून के तेल की 3 – 5 बूंदों को लें। फिर इसे अपनी पलकों पर लगाएं। इसे रातभर छोड़ दें। कैस्टर ऑयल:- जब बात अपनी पलक को सुंदर बनाने की हो तो कैस्टर ऑयल का चयन बुद्धिमानी से करें। आँखों के भीतर कैस्टर ऑयल लगाने से थोड़ी जलन हो सकती हैं।

चर्चित खबरें

सुझाया गया

loading...

रेकमेंडेड आर्टिकल्स

ट्रेंडिंग वीडियो

loading...
© Copyright © 2017 Newsfiller All rights reserved