Thursday , Nov 23 2017

लोकप्रिय ख़बरें

GST की नई दरें आज से लागू, रेस्तरां और खरीदारी पर लोगों को मिलेगी राहत,कई चीजें हुई सस्ती 

Live India
15, Nov 2017, 04:31

userfilesdownload%20(3)(364).jpg जीएसटी की दरें कम होते ही इन सेक्टरों की कंपनियों ने अपने ट्रेड चैनल में यह सूचना देनी शुरू कर दी है कि टैक्स कट का फायदा कंज्यूमर को तुरंत दिया जाए। क्योंकि रिवाइज्ड स्टिकर लगाने या नया स्टिकर प्रिंट करने में वक्त लगेगा। एक घड़ी कंपनी और एक प्रिंटर मेकर दाम तुरंत घटने की सूचना कंज्यूमर्स को देने के लिए अखबारों में विज्ञापन देने के बारे में सोच रही हैं। मैक्सिमम रिटेल प्राइस में टैक्स वाला हिस्सा भी होता है, लिहाजा अगर कोई कंपनी किसी प्रॉडक्ट का बेस प्राइस या डिस्ट्रीब्यूटर और डीलर का मार्जिन बढ़ाने का फैसला न करे, तो उसका दाम नीचे आना चाहिए।
userfilesGST(8).jpg सरकार ने संशोधित दाम वाले स्टिकर लगाने के बारे में नई गाइडलाइंस अभी जारी नहीं की हैं। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, कई प्रॉडक्ट्स एमआरपी कैटेगरी में हैं, लिहाजा कंपनियों को या तो स्टिकर लगाना होगा या नए दाम प्रिंट करने होंगे। बता दें जीएसटी काउंसिल में पीछले शुक्रवार को अपनी 23वीं बैठक में करीब 200 चीजों में टैक्स रेट घटा दिया गया था। और इनमें से 178 को 28% वाले स्लैब से 18% वाले स्लैब में डाल दिया गया था।
userfilesimages%20(1)(506).jpg राज्यों और केंद्र ने इस संबंध में नोटिफिकेशंस जारी करने के साथ नए रेट्स मंगलवार आधी रात से लागू हुए। पीडब्ल्यूसी के इनडायरेक्ट टैक्स पार्टनर प्रतीक जैन ने कहा, अच्छा है कि जीएसटी काउंसिल ने एक खास तारीक तय की थी। 15 नवंबर से बदलाव लागू करने का निर्णय लेना सही था किया क्योंकि पहले के कुछ मामलों में विभिन्न राज्यों ने अलग-अलग तारीखों पर अधिसूचनाएं जारी की थीं। हालांकि समय की तंगी को देखते हुए अधिकतर कंपनियां प्रॉडक्ट्स के एमआरपी तुरंत नहीं घटा पाएंगी, लेकिन उन्होंने डीलरों और रिटेलरों से कहा है कि कीमतें कम की जानी चाहिए।

चर्चित खबरें

सुझाया गया

loading...

रेकमेंडेड आर्टिकल्स

ट्रेंडिंग वीडियो

loading...
© Copyright © 2017 Newsfiller All rights reserved