Thursday , Aug 17 2017

लोकप्रिय ख़बरें

निकाह के नाम पर धोखा नहीं कर पाएगा कोई शख्स, निकाह करने के लिए आधार कार्ड होगा जरूरी

Live India
13, Aug 2017, 02:01

(287).jpg 404 राजधानी स्थित मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने नए शरई निकाहनामे को देश में लागू कराने को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात की। शाइस्ता अंबर ने बताया कि मुस्लिम महिलाएं पहले ही निकाहनामे में बदलाव की मांग कर रही थीं, इसलिए काफी समय पहले से नए निकाहनामे का प्रारूप तैयार कर लिया गया था।
(34).jpg 437 इसे लागू कराने में पिछली केंद्र सरकारें असफल रही हैं और अब इस निकाहनामे को मोदी सरकार द्वारा लागू कराए जाने की उम्मीद है। बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने बताया कि निकाहनामे की विशेषताओं को जानने के बाद पीएम इससे काफी प्रभावित हुए। उन्होंने इसे लागू करने के बारे में सकारात्मक नजरिया अपनाने का संकेत दिया है।
(155).jpg 389 निकाहनामे का मूल तत्व है दोनों पक्षों को बराबर का हक मिले। वर और वधु पक्ष का फोटो सहित पूरा पता इस निकाहनामे में दर्ज किया जाएगा। वर वधु का आधार कार्ड निकाहनामे से जोड़ा जाएगा जिससे आधुनिक विवाह की आड़ में किए जाने वाले फर्जीवाड़े पर रोक लगेगी। निकाहनामा हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी में है। साइस्ता अंबर ने तीन तलाक मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री से चर्चा की जिसमें पीएम ने आश्वासन दिया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला महिलाओं के हित में ही होगा।

चर्चित खबरें

सुझाया गया

loading...

रेकमेंडेड आर्टिकल्स

ट्रेंडिंग वीडियो

loading...
© Copyright © 2017 Newsfiller All rights reserved